रामानुजगंज में पिछले 24 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश…लगातार बढ़ते जा रहा कन्हर नदी का जल स्तर, जनजीवन हुआ अस्त व्यस्त 

पीयूष गुप्ता, न्यूज़ राइटर, बलरामपुर, 3 अगस्त 2024

रामानुजगंज। बलरामपुर के रामानुजगंज पिछले 24 घंटे से मूसलाधार बारिश के कारण क्षेत्र के सभी नदी नाले उफान पर है, बताया जा रहा है कि कन्हर नदी का जल स्तर लगातार बढ़ते जा रहा है। जिससे कन्हर के पानी का रिंग रोड किनारे के घरों में घुसने का खतरा मंडराने लगा है।

बता दे कि रामानुजगंज क्षेत्र में शुक्रवार को दोपहर 2 बजे से वर्षा प्रारंभ हुई जो 24 घंटे से लगातार जारी है। बीती रात लगातार मूसलाधार बारिश होती रही वहीं समाचार लिखे जाने तक मूसलाधार वर्षा जारी है।

ये भी पढ़ें :  CG के स्वास्थ्य मंत्री ने फिर एक बार कॉंग्रेस पार्टी पर तंज कसा और कहा : बेकाबू गाड़ी की तरह अनियंत्रित चल रही कांग्रेस पार्टी, साय के मंत्री का बड़ा बयान

मूसलाधार बारिश से जनजीव अस्त-व्यस्त हो गया है लोग घरों में दुबक गए हैं वहीं कन्हर नदी का जल स्तर आज सुबह से ही बढ़ना प्रारंभ हुआ जो देर शाम तक बढ़ता ही जा रहा। कन्हर नदी का पानी राम मंदिर घाट, महामाया मंदिर घाट एवं शिव मंदिर घाट के नजदीक तक पहुंच गई है। जिस प्रकार से वर्षा लगातार हो रही है उससे अनुमान लगाया जा रहा है कि मंदिरों को जोड़ने वाले सीसी रोड तक कन्हर का पानी पहुंच जाएगा। नगर में बढ़ते जल स्तर से रिंग रोड में कन्हर नदी के किनारे रहने वाले लोग चिंतित हैं यदि जल स्तर इसी प्रकार बढ़ता रहा तो रिंग रोड में रहने वाले घरों तक पानी पहुंच जाएगा।

ये भी पढ़ें :  Chhattisgarh : रायपुर और दुर्ग में बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर IT का छापा, IT टीम के अधिकारी बड़ी संख्या में मौजूद...

अलर्ट है नगर पंचायत के कर्मचारी रमन

नगर पंचायत अध्यक्ष रमन अग्रवाल ने कहा कि लगातार हो रही मूसलाधार बारिश को लेकर नगर के वार्ड क्रमांक 1 से लेकर 15 तक के वार्ड में नगर पंचायत के कर्मचारी अलर्ट है। लगातार जायजा लिया जा रहा है वही कन्हर नदी के जल स्तर पर भी हम सब की नजर है।

ये भी पढ़ें :  केजरीवाल ने किया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे का ऐलान, दिल्ली में हो सकता है जल्दी चुनाव?

रामानुजगंज वाड्रफनगर स्टेट हाईवे सहित कई मार्ग हुआ बाधित

लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से स्टेट हाईवे सहित कई ग्रामीण सड़क भी बाधित हो गया है रामानुजगंज वाड्रफनगर मुख्य मार्ग पर सिंदूर नदी में पुल के ऊपर से पानी जाने से घण्टो मार्ग बाधित रहा वहीं रामानुजगंज – रामचंद्रपुर – सनवाल मुख्य मार्ग पर कलिकापुर में क़ुरसा नदी का पानी भी पुल के ऊपर जाने से यह रोड बाधित रहा। वही रामानुजगंज भवरमाल रोड भी पानी के पुल के ऊपर आ जाने से बाधित रहा।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment